अपने बालों को बनाएं लंबे काले घने और मजबूत।

Tips to increase your hair length

  • दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं। औरतों की सुंदरता उसकी बालों में ही होती है। सभी औरतें एवं लड़कियां अपने बालों को लंबे घने मजबूत एवंं काले रखना चाहती हैं। परंतुुुुुुुुुु बाल झड़ने की समस्या औरतों एवं लड़कियों में हमेशा रहती हैं। वह अपने बालों को लेकर काफी को चिंतित रहती हैं।

परंतु आज बालों से संबंधित कुछ उपचार लेकर आए हैं।

  • आप सभी जानते ही होंगे कि बालों का झड़ना एवं उसके रंगों का फीका पड़ना आम बात हैं। आज हम आपको अपने बालों को लंबे काले घने एवं मजबूत रखने का उपाय बताते हैं। आप सभी अंडों के बारे में जानते ही होंगे जी हां वही अंडे जो आप लोग खाते हैं। जो हमें फार्मो से मुर्गियों के द्वारा प्राप्त होते हैं
                                       

अंडो का प्रयोग


  • रोज सुबह आप नहाते हुए शैंपू का इस्तेमाल तो करते ही होंगे चाहे वह किसी भी प्रकार का शैंपू हो आपको अंडों का प्रयोग ही इसी प्रकार करना होगा, हफ्ते में कम से कम दो-तीन दिन आपको अपने बालों में अंडों का जो जेली जैसा पार्ट होता है। उसका इस्तेमाल सिंपू के जैसा करना होगा उसके पश्चात आपको अपने बालों को शैंपू से अच्छी तरह से धो लेना है। और बाल को धोने के पश्चात उसे बाहर में ना सुखाए उसमें टावल लपेट लें जब तक वह सूखे ना तब तक टावल को बालों से ना हटाए ऐसा करने से आपके बाल सिल्की भी हो जाएंगे तथा काले मजबूत घने तो होंगे ही होंगे और साथ में अगर आप हफ्ते में कम से कम 2 दिन भी मुल्तानी मिट्टी के साथ बाल को धोए तो इससे आपके बालों में जरूर फायदा होगा।
  • अगर आपके बाल झड़ चुके हैं आप गंजे हो चुके हैं तो आप अपने झड़े हुए बाल अपनी गंजापन को दूर कर सकते हैं और नए बाल दोबारा से प्राप्त कर सकते हैं नए बाल को उगाने के लिए सबसे बेहतरीन तरीका है आप गुड़हल के कुछ पत्ते को तोड़ ले और उसे नारियल के तेल में धीमी आंच पर अच्छी तरह पकाएं तब तक पकाएं जब तक गुड़हल का पत्ता अच्छी तरह से काले ना हो जाए उसके बाद तेल को ठंडा होने दें और इसे किसी डब्बे में अच्छी तरह से छान ले। और इस तेल को अपने सर पर अच्छी तरह से लगाकर मालिश करते रहें आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में आपके सिर पर नए बाल आना शुरू हो गए हैं।
  • आप अरंडी के तेल से भी अपने बालों को पहले जैसा कर सकते हैं। अगर आपके बाल अधिक झाड़ रहे हैं या झड़ चुके हैं। तो आप अरंडी के तेल का इस्तेमाल करें इसके इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपके बाल झड़ने बंद हो जाएंगे और नए बाल आने शुरू हो जाएंगे।
  • आप गिलोय के जूस का भी सेवन कर सकते हैं। यह हमारे शरीर में स्थित है। सही बीमारियों को दूर करता है एवं बाल से जुड़ी हर एक प्रकार की समस्याएं दूर कर देता है। यह हमारे लिए अमृत समान है इसीलिए आप नीम गिलोय का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। आप जब चाहे इसका सेवन कर सकते हैं। वैसे इसका सेवन खाली पेट में किया जाता है। क्योंकि अगर हम किसी भी औषधीय या दवाई का सेवन खाली पेट करते हैं। तो उसका सेवन हमें भरपूर मात्रा में मिलता है।

2 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post